Sushant Singh Rajput case : NCB के लॉकअप में कटी रिया चक्रवर्ती की पहली रात, आज भायखला जेल ले जाया जाएगा


 

Sushant Singh Rajput case : NCB के लॉकअप में कटी रिया चक्रवर्ती की पहली रात, आज भायखला जेल ले जाया जाएगा
सुशांत सिंह राजपूत केस में आए ड्रग मामले में गिरफ्तारी हुई रिया चक्रवर्ती 14 दिन की न्यायिक हिरासत मिली है. एक रात उन्होंने एनसीबी की जेल में काटी है. आज उन्हें मुंबई की भायखला जेल में शिफ्ट किया जाएगा.
सुशांत सिंह राजपूत केस में निकले ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. रिया अब 22 सितंबर तक जेल में रहेंगी. एनडीपीएस कोर्ट में हुई वर्चुअल सुनवाई के बाद रिया को रातभर एनसीबी ऑफिस में बनी जेल में ही रहना पड़ा. आज सुबह 10 बजे के बाद उन्हें मुंबई की भायकला जेल में शिफ्ट किया जाएगा. रिया की एनडीपीएस एक्ट की धारा 16/20 के तहत गिरफ्तारी हुई है.

बता दें कि महाराष्ट्र जेल के मैनुअल के मुताबिक, किसी भी कैदी को रात में जेल नहीं ले जाया जाता है, इसी वजह से कोर्ट में आदेश मिलने के बाद भी रिया को एनसीबी ऑफिस की लॉकअप में रात गुजारनी पड़ी. आज उन्हें मुंबई की भायखला जेल में शिफ्ट किया जाएगा और वह यहां 22 सितंबर रहेंगी.

एनसीबी ने की 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग

इससे पहले कोर्ट में, एनसीबी ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग की थी, जिसे कोर्ट स्वीकार कर लिया. रिया के वकीत सतीश मानशिंदे ने कोर्ट में रिया की जमानत याचिक लगाई थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था. सुनवाई के दौरान एनसीबी ने कोर्ट को रिमांड कॉपी भी सौंपी थी. इसमें कहीं भी इस बात का जिक्र नहीं है कि रिया ने स्वीकार किया है कि वह ड्रग लिया करती थी.

रिया के पास होती थी ड्रग की डीलिंग सारी जानकारी

एनसीबी की रिमांड कॉपी में बताया गया कि हालांकि उनके भाई शौविक ने बताया था कि वह ड्रग्स की डिलीवरी में रिया का साथ दिया करता था और उसके पेमेंट की जानकारी रिया के पास होती थी. रिया और बाकी गिरफ्तार लोगों शौविक, सैमुअल, दीपेश, कैजान, जैद, बासित के आमने-सामने बैठाकर हुई पूछताछ के आधार पर रिया की गिरफ्तारी हुई.

सेशन कोर्ट में जमानत याचिका

वहीं, रिया के वकील सतीश मानशिंदे सेशन कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दाखिल कर सकते हैं. कल ही सेशन कोर्ट में ज़ैद विलंतरा और बासित के जमानत पर भी सुनवाई होनी है. इन दोनों को भी ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया गया था.

Comments

Popular posts from this blog

राजस्थान के चपोली मैं फैल रहा अजीब तरह का वायरस देखे रिपोर्ट covid 19